लड़की से छुटकारा पाने के लिए क्या करना चाहिए?

Ladki Se Chutkara Pane Ke Upay– आप आसानी के साथ किसी भी लड़की से रिश्ता तो होना लेते हैं लेकिन उस लड़की से पीछा छुड़ाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर आप उस लड़की से छुटकारा पाते हैं, क्या आप किसी ऐसे रिश्ते में हैं, जी आप पीछा छुड़ाना चाहती हैं बहुत सारे ऐसे रिश्ते खो जाते हैं जो कि गलत दिशा में चले जाते हैं।

इसी के चलते हुए बहुत सारे रिलेशनशिप बिगड़ जाते हैं यदि आपकी भी रिलेशनशिप में दरार आ चुकी है आप अपने जीवनसाथी से छुटकारा पाना चाहते हैं, या फिर आप अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप करना चाहते हैं दोस्तों यह तो आपको पता ही है कि ब्रेकअप करना आसान काम नहीं है।Ladki Se Chutkara Pane Ke Upay

लेकिन उन लोगों के लिए बहुत आसान होता है ब्रेकअप करना जो कि अपने गर्लफ्रेंड से बिल्कुल भी प्यार नहीं करते हैं यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं लेकिन फिर भी आप अपनी गर्लफ्रेंड से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको इसलिए इसके जरिए आसान सलाह दी जाएगी।

लेकिन आपको अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप करने से पहले अपनी गर्लफ्रेंड की परिस्थितियों से अनजान ना हो आप अपनी गर्लफ्रेंड की परिस्थितियों के बारे में जरूर जाने तभी आप अपने रिश्ते को खत्म करने की सोच सकते हैं ऐसा करने से आप के रिश्ते में काफी फर्क देखा जाता है।

Ladki Se Chutkara Pane Ke Upay – लड़की से छुटकारा कैसे पाएं ?

आपको यह पता होना चाहिए कि आप किन कारणों से अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप करना चाहते हैं क्योंकि बहुत सारे लोग अनजाने में ऐसी गलती कर देते हैं जो कि बाद में ठीक नहीं हो पाती हैं, इसलिए आपको ब्रेकअप करने से पहले सारी बातों का पता होना भी जरूरी है।

चाहे आप पहले से ही अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप करना चाहते हो या फिर आपकी गर्लफ्रेंड से कोई भी गलती ना ही हो लेकिन फिर भी आप अपनी गर्लफ्रेंड से छुटकारा पाना चाहते हैं तो किसी भी वजह का होना जरूरी नहीं है आप कुछ कारणों के साथ भी अपनी गर्लफ्रेंड से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

जब आप किसी प्यारे से रिलेशनशिप में रहते हैं तो आपको कई प्रकार की सफाई देनी पड़ती है, लेकिन आप को सबसे ज्यादा सफाई देनी पड़ती है जब आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप रखना नहीं चाहते हैं इस प्रकार आपको कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है।

लड़की से ब्रेकअप कैसे करें ?

एक रिश्ते को लंबे समय तक चला ना या फिर उस रिश्ते के साथ जुड़े रहना यह अच्छे रिश्ते की पहचान होती है लेकिन दिन प्रतिदिन अपने रिश्तो में झगड़ा होना या फिर एक दूसरे से बोरियत फील करना यह रिश्ते को अच्छा नहीं बनाती है इसीलिए ज्यादातर लोग ऐसे रिश्तो से दूर भागना चाहते हैं।

यदि आपने भी अपना मन बना लिया है किसी भी लड़की से ब्रेकअप करने का तो आपको ब्रेकअप करने से पहले उस लड़की के बारे में पता होना चाहिए कि आप किन कारणों के साथ उस लड़की से ब्रेकअप कर रही हैं यदि आपको यह कारण पता नहीं होंगे तो आप किसी और लड़की से ब्रेकअप नहीं कर पाएंगे।

यदि लड़की आपसे बहुत ज्यादा प्यार करती है तो आपको ऐसे दोस्तों को ठुकराना नहीं चाहिए क्योंकि ऐसे रिश्ते आज के समय में बहुत ही कम देखने को मिलते हैं यदि आप किसी नई लड़की के चक्कर में इस प्रकार के रिश्ते को करा रहे हैं तो आप सबसे बड़ी गलती कर रहे हैं।

लेकिन आप अपने पार्टनर के साथ बहुत ज्यादा परेशान हो चुके हैं और आपने अपना मन बना लिया है छुटकारा पाने का तो चलिए हम आपको केवल चला ही दे सकते हैं आपको अपने रिश्ते से खुद छुटकारा पाना है, हमने नीचे की ओर कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताया है जिसके चलते आप आसानी के साथ ब्रेकअप कर सकते हैं।

1. फोन नंबर ट्रैक करना – Track Her Phone Calls

जब आप अपनी गर्लफ्रेंड का मोबाइल फोन ट्रैक करने लग जाते हैं तो आपको अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में सब कुछ पता चल जाता है, क्या आपकी गर्लफ्रेंड किसके साथ घूम लें तथा किसके साथ बातें कर रही है।

यह तो आपको पता ही है कि आज के समय में ज्यादातर लड़कियां लड़कों को दोस्त बनाना पसंद करती है, एक यह भी कारण है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि यदि आपकी गर्लफ्रेंड लड़कों से ज्यादा दोस्ती करती है तो आप उससे छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड का फोन ट्रैक करते हुए पकड़े जा चुके हैं तो आप अपनी गर्लफ्रेंड से आसानी के साथ इस वजह से भी छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि वह छोटी-छोटी बातों से आज के समय में ब्रेकअप हो जाते है।

जब आप अपने रिश्ते में शक करने लग जाते हैं तो वही आपका रिश्ता कमजोर होने लग जाता है क्योंकि फिर आप अपने रिश्ते में विश्वास नहीं रख पाते हैं, और इस प्रकार का रिश्ता भी लंबे समय तक चल नहीं पाता है, और कुछ समय के बाद इस प्रकार के रिश्ते खत्म हो जाते हैं।

Read Also:

2. उसका पीछा करें

जब आप किसी ना किसी वजह से अपनी गर्लफ्रेंड का हर जगह पीछा करते हैं तो इसका यही कारण होता है कि आपके मन में बहुत तरह के सवाल उठ रहे हैं इसीलिए आप अपनी गर्लफ्रेंड का पीछा कर रहे हैं।

यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपको बिना बताए कहीं भी जा रही है तो आप अपनी गर्लफ्रेंड का एक बार पीछा करके पता कर सकते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किन लोगों के साथ मिलने जा रही है जिससे आपको क्लियर हो सके।

यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे झूठ बोलकर कहीं दूसरे व्यक्ति से पहले नहीं जा रही है तो आपको इस प्रकार के रिश्तो से दूर रहना चाहिए क्योंकि ऐसे रिश्ते बिल्कुल सही नहीं होते हैं जो बीच में बहुत बड़ी दरार बनते हैं।

यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपको काफी बार धोखा दे चुकी है और आपसे झूठ बोलकर किसी नए अनजान से मिलने जा रही है तो आप इसी वजह से अपनी गर्लफ्रेंड से आसानी के साथ ब्रेकअप कर सकते हैं यह एक बहुत बड़ी वजह हो सकती है।

3. बीच रास्ते में आप कभी भी ब्रेकअप ना करें

जब आप अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत प्यार करते हैं और कुछ समय के बाद भी आप अपनी गर्लफ्रेंड को धोखा देने लगते हैं तो इसका यही कारण होता है कि आपके जीवन में एक और नई लड़की आ चुकी है इसीलिए आप अपनी पुरानी गर्लफ्रेंड को धोखा देना चाहते हैं।

दोस्तों किसी भी व्यक्ति को धोखा देना सही बात नहीं होती है यदि आप उस व्यक्ति के साथ रहना पसंद नहीं करते हैं या फिर आपको अच्छा नहीं लगता है तो आप उस व्यक्ति को बता सकते हैं जिससे कि वह आप पर धोखे के आरोप ना लगाएं।

जब आप अपनी गर्लफ्रेंड को धोखा देते हैं इसका बाद में यही अंजाम होता है कि आप कुछ समय के बाद एक दूसरे को देखना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं, लेकिन यदि आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि यह एक अच्छे रिश्ते की पहचान होती है।

जब आप अपने पार्टनर से ब्रेकअप की बात करते हैं तो आपका पार्टनर उसी समय होशो हवास खो देता है लेकिन आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए आपको थोड़ी थोड़ी बातों पर यह महसूस कर आना चाहिए कि आप अपने पार्टनर के साथ रिश्ता नहीं रखना चाहते हैं।

बहुत बार यह देखा गया है कि ज्यादातर लोग एक दूसरे की भी सामने ब्रेकअप कह कर चले जाते हैं और वह अपने रिश्तो को वही खत्म कर देते हैं, लेकिन आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है।

4. आप उसकी बातों में ना आएं और खास करके उसकी आंसुओं को देखकर ना पिघले

ज्यादातर लोग लड़कियों के रोने को देखकर या फिर लड़कियों की बातों में आकर पिघल जाते हैं लेकिन कुछ समय के बाद फिर वह लड़की ऐसी हरकत कर देगी जिसकी वजह से आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

इसलिए आपको इस प्रकार की लड़कियों पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं करना है क्योंकि लड़कियां इन चीजों में बहुत ज्यादा चालाक होती है रो धोकर अपनी बातें बना लेती है, जिससे आपको आगे चलकर बहुत ज्यादा परेशानी आ जाती है।

यदि आपने अपना मन बना लिया है अपनी गर्लफ्रेंड से छुटकारा पाने का तो आपको अपनी गर्लफ्रेंड के आंसुओं को देख कर पिघलना नहीं है क्योंकि उस समय आपको एक सही डिसीजन लेने का हक है और आप अपनी गर्लफ्रेंड से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

5. किसी भी तरह की गाली गलौज से बात ना करें

यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप नहीं रखना चाहते हैं या आप अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप करने का मन बना चुके हैं तो आपको अपनी गर्लफ्रेंड के साथ किसी भी प्रकार की गाली गलौज नहीं करनी है।

क्योंकि ऐसा करने से आपका रिश्ता आपकी गर्लफ्रेंड के साथ बिल्कुल खत्म हो जाता है लेकिन यदि आपको भविष्य में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रिश्ता रखना है तो आपको किसी भी प्रकार से गाली गलौज नहीं देनी है।

जब आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गाली गलौज कर देते हैं तो वह रिश्ता पूरी तरह से बर्बाद हो जाता है और वह आगे भविष्य में कहीं भी सही नहीं हो पाता है इसलिए आपको यदि अपनी गर्लफ्रेंड से छुटकारा प्राप्त करना है तो आपको अपने रिश्ते ज्यादा खराब नहीं करने हैं।

6. दोबारा पलट कर ना देखें

यदि आप अपने रिश्ते को दोबारा पलट कर देखोगे तो आप कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड से छुटकारा प्राप्त नहीं कर पाएंगे क्योंकि ऐसे रिश्ते कभी भी बिगड़ते नहीं है यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं तो आप दोबारा पलट कर जरूर देखोगे।

लेकिन आपने अपना मन बना लिया है अपनी गर्लफ्रेंड से दूर जाने का या आप अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत ज्यादा परेशान हो चुके हैं तो आपको अपनी गर्लफ्रेंड दोबारा पलट कर नहीं देखना है और ना ही आपको उस लड़की पर कभी मैसेज या कॉल करनी है।

जब आप अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप कर लेते हैं और उसके बाद आप उस लड़की पर कॉल या फिर मैसेज करते हैं तो वह लड़की आपको पागल समझने लगती है और ऐसा करने से आपकी रिस्पेक्ट ही खराब होने लगती है।

Conclusion

जब आप किसी भी रिश्ते को छोड़ कर चले जाते हैं आप उस रिश्ते को दोबारा पहले जैसा नहीं बना सकते हैं इसलिए आपको अपनी गर्लफ्रेंड से मेकअप करने से पहले कई बार यह सोच लेना चाहिए कि क्या आप गलत तो नहीं है।

कई बार ऐसा होता है कि हमारी गलती हमें खुद पहचान नहीं होती है और हम अपनी गलतियों को दूसरे पर रखना पसंद करते हैं इसीलिए हम को दूसरे व्यक्ति बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है लेकिन आपको अपनी गलतियां माननी चाहिए।

जब आप अपनी गलतियों को मानने लगते हैं तो इसका यही कारण है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड को खोने से बहुत ज्यादा डरते हैं, इसीलिए आप अपनी हर गलती का पछतावा करते हैं लेकिन आपको हर बात पर माफी भी नहीं मांगनी चाहिए।

यदि आपने यह लेख सही प्रकार से पढ़ा होगा तो आप समझ चुके होंगे कि यह लेख हमने किस बात के ऊपर बनाया है, आप आसानी के साथ इस देश को पढ़कर अपनी गर्लफ्रेंड से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

Ladki Se Chutkara Pane Ke Upay, Ladki Se Chutkara Pane Ke Upay,

Leave a Comment